Monday, January 14, 2019

वक़्त से लेकर उधार...





Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers

वक़्त से लेकर उधार,
कुछ सपने... कुछ ख़ार,
शुरू किया था एक सफ़र,
बस तुझे मानकर आधार I

पर दूर तक आकर भी इस सफ़र में,
आज जाने क्यूँ लगता है,
पूरा सफ़र बेकार...तेरा असर बेकार I

जब सब कुछ तुझको हीं,
पता है सही ग़लत,
तो मेरी जान को,
क्यूँ डाली आफ़त,
क्यूँ आग जलाया,
सिने में... भीड़ जाने को,
लड़ जाने को,
जब तुझे पता था,
मेरा अंत...जब तुझे पता था,
मेरा उजड़ा वसंत I

आज मेरा कुछ भी नहीं ,
आज मेरा तू भी नहीं ,
आज बस मैं मेरे जुनून,
का बिखरा हुआ एक हिस्सा हूँ ,
आज बस मैं तेरे अफ़्सूं ,
का बिलखता हुआ
एक किस्सा हूँ I
 ###

अफ़्सूं : जादू / जादूगरी

18 comments:

  1. कविता बहुत अच्छी है, पर उदास कविता है।

    ReplyDelete
    Replies
    1. उदासी...जीवन का एक हिस्सा है, और इसे भी मन से निकल कर काग़ज़(ब्लॉगवाले) पर बिखरना चाहिए I

      कविता की सराहना के लिए बहुत धन्यवाद रेखा जी!

      Delete
  2. Thanks Jyotirmoy for appreciation of the post.

    ReplyDelete
  3. नीरज जी, कविता में कुछ ज्यादा ही उदासिनता महसूस होती हैं।

    ReplyDelete
    Replies
    1. हां उदास कविता तो है, लेकिन ये भी जीवन का एक रंग है!

      Delete
  4. आज मेरा कुछ भी नहीं ,
    आज मेरा तू भी नहीं ,
    आज बस मैं मेरे जुनून,
    का बिखरा हुआ एक हिस्सा हूँ ,
    आज बस मैं तेरे अफ़्सूं ,
    का बिलखता हुआ एक किस्सा हूँ I
    बहुत खूब !

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्यवाद योगी सारस्वत जी!

      Delete
  5. कविता में उदासिनता है लेकिन जीवन में ऐसे पल कही बार आते है। हम सब के साथ होते है फिर भी कभी कभी अकेलापन महसुस करते है।।
    बहुत सुंदर लिखते हो नीरज। ऐसे ही सुंदर कविँताँए लिखते रहो।
    आपको बहुत शुभ कामनाये।

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत आभार वर्षा, कविता की सराहना के लिए !

      Delete
  6. अच्छी कविता 👍 लेकिन मुझे आशा है कि सब कुछ ठीक है भाई

    ReplyDelete
    Replies
    1. हां हां सब ठीक है भाई...ज़िंदगी जितना ठीक रहने देती है उतना ठीक रहता हूँ I

      उत्साहवर्धन के लिए धन्यवाद !

      Delete
  7. I am sure that little bit of junoon is more than enough :D

    ReplyDelete
  8. Beautiful! Saddest poems are always the sweetest, they say! :)

    ReplyDelete
    Replies
    1. Thanks Deepa for your visit and appreciation of the post.

      Delete